बंद हो गई जॉनसन बेबी पाउडर की बिक्री

गौरतलब है कि जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी अपने talcum बेबी पाउडर को 2023 से पूरी तरीके से बंद कर देगी और इसका निर्माण भी अब नहीं करेगी इसकी । बंद करने की सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है किस पाउडर से कैंसर हो रहा है बच्चों में और महिलाओं के अंडाशय में । बहुत सारे मुकदमे और केस दर्ज होने के बाद यह फैसला लिया गया है कि 2023 से इसकी बिक्री बंद की जाएगी। बंद हो गई जॉनसन बेबी पाउडर की बिक्री

अमेरिका और कनाडा जैसे देशों में यह 2020 मतलब 2 साल पहले ही इसकी खरीदारी बंद कर दी गई थी । इसके प्रोडक्ट नहीं खरीदे जा रहे थे जॉनसन एंड जॉनसन के और अब पूरे हर देश में इसकी बिक्री बंद हो जाएगी कुछ दिन पहले रिसर्च के दौरान पता चला इतने सारे बच्चों के ऊपर यह इस्तेमाल कर लेने के बाद रिसर्च के द्वारा मालूम लगाया गया कि इससे कैंसर हो रहा है। बच्चों के लिए और जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं उनके लिए बहुत बड़ा खतरा है।

बंद हो गई जॉनसन बेबी पाउडर की बिक्री
बंद हो गई जॉनसन बेबी पाउडर की बिक्री

आरोपों में फंसी जॉन्सन एंड जॉनसन

जॉन्सन कम्पनी पर यह आरोप लगाया गया है कि उसके टेलकम पाउडर के कारण अन्य प्रकार के कैंसर हो रहे हैं । और जॉनसन कंपनी के खिलाफ हजारों मुकदमे भी लगाए गए हैं। लगभग 19,400 केस दर्ज हैं जॉनसन के खिलाफ। हालाकि कंपनी ने कभी यह नहीं माना है किस का पाउडर गलत है टेलकम वाला वह हमेशा उसको से ही बताती चली आई है और इसका प्रोडक्ट बेचती हुई आ रही है।

हालांकि कंपनी ने यह दावा कर दिया है कि 2023 से वह टेलकम बेस्ड पाउडर बंद कर देगी उसका निर्माण अब नहीं करेगी उसकी जगह कॉर्न स्टार्च का इस्तेमाल करके प्रोडक्ट बनाएगी।

क्या है कॉर्न स्टार्च???

कॉर्न स्टार्च इससे ब्यूटी प्रोडक्ट भी बनते हैं यहां एक खाद्य पदार्थ है जिसमें मिलना नहीं पाया जाता है ।और स्किन को ड्राई रखता है और इसमें एंटीबैक्टीरियल और पाए जाते हैं। तो अब जॉनसन talc पाउडर की जगह कॉर्न स्टार्च के प्रॉडक्ट लाएगी 2023 से इसकी उसने कमर्शियल अनाउंसमेंट कर दी है।

और भी ऐसी जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहिए। नई नई जानकारी आपको हम देते रहेंगे।

#Johnson_baby_powder

#Johnson_baby_powder

Leave a Comment